नंगे पाँव कहीं !!!!!!



                                          "नंगे पाँव कहीं !!!!!!"


"नंगे पाँव बैठे हैं कहीं वो, मन को छुपाये
दिल को दबाये, इक टकटकी लगाए.....
कोई आएगा शायद ! डरे मन पर प्यार का मरहम लगानें 
कोई आएगा शायद ! वो मरा बचपन जगानें 
इन्द्रधनुषिया रंग बिखराए, डरी साँसों को  आज़ादी का एहसास दिलाये........आएगा शायद   !!!!!!     "






पलकें ऐसी बोझिल तो नां थी, जब आया था संसार में,
रोया था तब मैं मगर ,उसमें कुछ अलग ही आजादी थी....
मन तड़पता है अब कि.. कैसे रोवुं खुल के अब, कैसे सोवूं मस्त झपकी ले कर, 
अब तो माँ सा हाथ भी बालों को फुसलाता नहीं, और मन मेरा सोना चाहता नहीं...............
क्या करू अब .................आएगा शायद कोई दबे पाँव और मुझे अपना कहेगा...
            
"अपनाए नां मुझे मगर   कम से कम छणिक  प्यार तो करेगा !!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!"

आएगा शायद ...................


कूड़ा उठा रहा था ....तभी दो मेरे जैसे ही दिखे...
इक लड़की भाई !भाई! कहकर बुला रही थी 
सोचा ये क्या होता है !!
वो लड़ते कभी , इक दुसरे कि बातों में बिखरते ..
खुद ही सुलझते ..फिर हाथ पकड़ चल देते 
जो भी था ...वो खुश थे ...."कचरे" की तरह निरस ना थे...
आएगा शायद मेरा भी कोई अपना......................






तभी एक बड़ा आदमी , मूछों के साथ में
अपनें बेटे को लिए हाथ में ...............
डांटता मिट्टी में खेलने पर, फिर रोनें पर पुचकारता उसे , 
इक अपना सा एहसास करता.................
एक सपना है ये मेरे लिए !!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!!

"आएगा शायद मेरा भी कोई अपना 





"जो सी  दे  इस फटी चादर का कोई कोना ..............."

आये शायद कोई मेरा अपना..........................

Comments

  1. PIC SOURCES :

    1.http://www.csmonitor.com/var/ezflow_site/storage/images/media/images/0511-omothers-india/7873471-1-eng-US/0511-OMOTHERS-India_full_600.jpg : mother & child

    2. jsrschools.com : eating

    3. dailymail.co.uk : father & child

    4.indiaimages: last pic

    ReplyDelete
  2. Great, we need such kind of great personality who realy think about real India.
    Thanks
    Umed

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Law is for people or lawyers?

U know who am I?